बलग पंचायत में धांधली के आरोप!

सुंदरनगर: उपमंडल की दुर्गम पंचायत बलग पर मनरेगा व अन्य निर्माण कार्य में धांधली के आरोप लगे हैं। पंचायत घर के निर्माण व शलग से छंदोग तक ट्रैक्टर रोड निर्माण बारे बलग यूथ एसोसिएशन ने सवाल उठाए हैं। सदस्यों का आरोप है कि पंचायत घर पर 18 लाख खर्च दर्शाया गया तथा शलग से छंदोग के दायरे में पगडंडी पर अभी तक सड़क बनाई ही नहीं गई है।
एसोसिएशन के अध्यक्ष हेमराज ठाकुर की अध्यक्षता में हुई बैठक में बलग की मूलभूत समस्याओं व विकास खंड कार्यालय सुंदरनगर से ली गई आर.टी.आई. पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि सरकार से विकास कार्यों के लिए राशि भेजी गई है लेकिन जब क्षेत्र में विकास हुआ ही नहीं है तो राशि कहां खर्च की गई। दुर्गम क्षेत्र होने के चलते यहां जांच के लिए अधिकारी नहीं आ पाते जिसके चलते बलग क्षेत्र विकास के मामले में पिछड़ रहा है।
उन्होंने कहा कि यूथ एसोसिएशन क्षेत्र से हो रहे भेदभाव व पंचायत में की गई धांधली को उजागर करेगी। इस अवसर पर एसोसिएशन के उपप्रधान पवन, सचिव नरेंद्र कुमार और चमन लाल व सदस्यों ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया है कि इस संबंध में डी.सी. मंडी को मामले से अवगत करवाने के साथ प्रदेश में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से कथित धांधली पर जांच की मांग की जाएगी।

Related posts